कोरोना पर अच्छी खबर: 14 दिनों में मरीज ठीक होने की दर 9 से बढ़कर 22.17 फीसदी हुई

कोरोना पर अच्छी खबर: 14 दिनों में मरीज ठीक होने की दर 9 से बढ़कर 22.17 फीसदी हुई

सेहतराग टीम

वायरस की चपेट में आने वाले मरीजों की संख्या में वृद्धि के साथ ठीक होने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। बीते 14 दिन में देश में ठीक होने की दर 9 से बढ़कर 22.17 फीसदी पहुंच चुकी है। सोमवार को 24 घंटे में 1463 नए मरीज मिले और 648 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी मिली। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या 28380 पहुंच गई। वहीं एक दिन में 60 लोगों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 872 पहुंच गई। यह एक दिन में सर्वाधिक है।

पढ़ें- कोरोना वायरस की हर जानकारी और मदद के लिए यहां देखें राज्यवार हेल्पलाइन नंबर

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि देश के 16 दिलों में 28 दिन से नया मामला नहीं आया। वही 25 राज्यों के 85 जिलों में बीते 14 दिन से नया मरीज नहीं मिला। कुछ जिले ऐसे हैं जहां 28 दिन में नये केस नहीं था। हालांकि इनमें शामिल रहे यूपी के पीलीभीत और पंजाब के एसबीएस नगर जिले में मरीज मिल रहे है।

दिल्ली में तीन हजार पार

दिल्ली में संक्रमितों की संख्या तीन हजार पार गई। 190 नए संक्रमित मिलने के साथ ही मरीजों की संख्या 3108 हो चुकी है। इनके अलावा 54 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 877 मरीज ठीक हो चुके है।

 

इसे भी पढ़ें-

शोध में दावा: खुद में लगातार बदलाव कर ज्यादा खतरनाक बन रहा है कोरोना वायरस

 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।